Vivek Bindra vs Big Scam Exposed By Sandeep Maheshwari

 अगर आप सोशल मीडिया में बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हो तो आपको पता होगा कि यूट्यूब पर दो बड़े YouTuber संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बारे में आपको पता होगा, पर आप में से ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनको इसके बारे में नहीं पता। इसलिए मैं आज आप लोगों को Sandeep Maheshwari और Vivek Bindra के बारे में पूरी जानकारी देंगे। कि आखिरकार इन दोनों YouTubers के बीच में ऐसा क्या हुआ कि आज वो आपस में लड रहे हैं।

Vivek Bindra vs Sandeep maheshwari

( Sandeep Maheshwari ) के बारे में? | Vivek Bindra Vs Big Scam Exposed By Sandeep Maheshwari

Sandeep Maheshwari के बारे में जानिए तो वो Youtube Platform पर एक बहुत ही लोकप्रिय मोटीवेशन स्पीक, यूट्यूबर और उद्योगपति है। संदीप महेश्वरी जो एक ऐसा व्यक्ति है जो लोगों को मोटिवेट रखते हैं इसलिए वो मोटिवेशनल वीडियो बनाते है उसी कारण यूट्यूब और सोशल मीडिया के ऊपर फेमस है, उनके मोटिवेशनल वीडियो है जो लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आते हैं और उसी कारण ही आज संदीप माहेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर 28 मिलियन से ज्यादा 'लोगों की फेमिली' उनके साथ जुड़े हुए हैं।


आपकी जानकारी के लिए में बताता हुं कि संदीप महेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल से आज भी ₹1 नहीं कमाते और फ्री में लोगों को मोटिवेशनल विडियो से ज्ञान दे रहे हैं। उन्होंने अपनी यूट्यूब चैनल पर 'Monetization' भी बंद की हुई है इसलिए संदीप महेश्वरी का यूट्यूब चैनल दुनिया का नंबर वन नोट पर प्रॉफिट चैनल बन चुका है।

( Vivek Bindra ) के बारे में? | Vivek Bindra Vs Big Scam Exposed By Sandeep Maheshwari

Vivek Bindra के बारे में जानिए वो भारत के लोकप्रिय यूट्यूबर, मोटीवेशन स्पीक और उद्योगपति हैं जो कि Bada एक Businessman और कंपनी के फाउंडर भी है। विवेक बिंद्रा अपने बिजनेस वीडियो और मोटिवेशनल वीडियो के कारण यूट्यूब और सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रखा है। लोगों को उनकी बिजनेस से जुड़ी और मोटिवेशनल वीडियो बहुत ज्यादा पसंद आती है और यही कारण है कि विवेक बिंद्रा जी के यूट्यूब चैनल पर 21 मिलियन से ज्यादा 'लोगों की फेमिली' उनके साथ जुड़े चुकी हैं।


क्या है (Big Scam )? | Vivek Bindra Vs Big Scam Exposed By Sandeep Maheshwari

Sandeep Maheshwari ने 12 दिसंबर को अपने यूट्यूब चैनल पर "BIG SCAM EXPOSED" का एक वीडियो उनकी यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था, उसी वीडियो में उनकी Audience में से बैठे हुए दो स्टूडेंट उनके साथ जो हुआ उसी एक Scam के बारे में बताते हैं कि एक बहुत बड़े YouTuber ने उन्हें अपना ₹50,000 का कोर्स बेचा और उसी कोर्स में कुछ भी नहीं था उस कोर्स से उन्हें कोई भी वैल्यू नहीं मिली। और कोर्स खरीदने से पहले उसे वह भी बताया था कि इस कोर्स को खरीदने के बाद आप पैसे भी कमाने लग जाएंगे और ऐसा कुछ भी नहीं हुआ कोर्स खरीदने के बाद उन दोनों स्टूडेंट में से कोई भी ₹1 भी नहीं कमा सका। आगे उन दोनों स्टूडेंट ने वीडियो में बताया कि जो कोर्स उन्होंने जिस बड़े यूट्यूब से खरीदा था उस कोर्स में बताई हुई चीजे यूट्यूब पर लगभग फ्री में उपलब्ध है।


स्टूडेंट आगे बताया कि उनकी तरह कई हजारों स्टूडेंट और बहुत सारे लोग हैं, जिनके साथ उसी तरह Scam हुआ है जिन्हें 50 हजार से 1 लाख रुपए तक का कोर्स बेचा गया है। परंतु कोर्स खरीदने के बाद उनसे जो वादा किया गया था वह पूरा नहीं किया गया है।

Sandeep Maheshwari ने उन दोनों को बताया कि आप सभी को इन चीजों से सतर्क रहना चाहिए और ऐसे लोगों पर विश्वास भी नहीं करना चाहिए, इसके बाद उनकी यह "BIG SCAM EXPOSED" विडियो खत्म तरफ पहोंच जाती है।

इसके बारे में जनता क्या कह रही हैं?| Vivek Bindra Vs Big Scam Exposed By Sandeep Maheshwari

इस विवाद में हालाँकि ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनका इस Business में बहुत सारा पैसा डुब चुका है और यही कारण हैं कि ज्यादातर लोग संदीप माहेश्वरी के सपोर्ट में खड़े हुए हैं। पर ऐसे भी कई लोग हैं जो विवेक बिंद्रा को सपोर्ट कर रहे हैं और दोनों को एक साथ मिलकर सब चीजे डिसकस करने के लिए कह रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post