डंकी: शाहरुख खान के साथ हंसी का सफ़र, बॉक्स ऑफिस पर कैसी रही रफ़्तार?

 शाहरुख खान के चाहने वाले तो उन्हें बड़े पर्दे पर देखने के लिए हमेशा ही बेताब रहते हैं, और इस साल तो फ़ैंस को डबल धमाका मिला, पहले आई 'पठान' और फिर क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ हुई 'डंकी'. राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस कॉमेडी ड्रामा में शाहरुख के साथ तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी जैसे दिग्गज कलाकार भी नज़र आए।

डंकी
       Shah Rukh Khan, Taapsee Pannu, Vicky Kaushal film Dunki

कहानी का सार:
डंकी एक अनोखी कहानी है जो विदेशों में फँसे भारतीयों की वापसी के मुद्दे को उठाती है. शाहरुख खान फिल्म में डंकी नाम के एक कुली का किरदार निभा रहे हैं, जो गैर-कानूनी तरीके से लोगों को विदेशों से वापस लाने का काम करता है. उसकी मुलाकात तापसी पन्नू (जोय) नाम की एक पत्रकार से होती है, और दोनों मिलकर एक हास्यप्रद और दिलचस्प सफ़र पर निकल पड़ते हैं।

फिल्म में हंसी-मज़ाक के साथ-साथ इमोशनल पलों को भी बख़ूबी तरीके से पिरोया गया है. राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फ़िल्में आम तौर पर दिल को छू लेती हैं, और 'डंकी' भी इस मामले में कोई अपवाद नहीं है।
बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहा प्रदर्शन?

'डंकी' को लेकर फ़ैंस के बीच काफ़ी उत्साह था, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. पहले दिन फिल्म ने भारत में लगभग 35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जो शाहरुख की पिछली फ़िल्मों 'पठान' और 'जवान' के ओपनिंग डे कलेक्शन से काफी कम था. हालांकि, फ़िल्म ने धीरे-धीरे रफ़्तार पकड़ी और पहले हफ़्ते में फिल्म का कुल कलेक्शन 103 करोड़ रुपये के पार हो गया।

दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
दिन 1 (गुरुवार) 30 करोड़ रुपये
दिन 2 (शुक्रवार) 22 करोड़ रुपये
दिन 3 (शनिवार) 28 करोड़ रुपये
दिन 4 (रविवार) 31 करोड़ रुपये
अब तक का कुल कलेक्शन 11 करोड़ रुपये
Ratings
7.8/10
IMDb

हालाँकि फिल्म को क्रिटिक्स से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, लेकिन फ़ैंस को ज़्यादातर फिल्म की कॉमेडी और शाहरुख खान के अभिनय की तारीफ़ की. फिल्म में विक्की कौशल और तापसी पन्नू के किरदारों को भी दर्शकों ने सराहा है।

तो क्या देखनी चाहिए फिल्म?
अगर आप हंसी-मज़ाक और दिल को छू लेने वाली कहानी वाली फ़िल्म देखना चाहते हैं, तो 'डंकी' आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है. हालांकि, अगर आप हाई-ओक्टेन एक्शन या सस्पेंस थ्रिलर की उम्मीद कर रहे हैं, तो आप थोड़ा निराश हो सकते हैं। उसके पहले आप ट्रेलर पर नज़र डाली ये।


अंत में, फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन हुआ है, ये एक अलग बात है, लेकिन ये ज़रूर है कि 'डंकी' शाहरुख खान के फ़ैंस के लिए एक मज़ेदार और मनोरंजक अनुभव साबित होगी

Post a Comment

Previous Post Next Post